जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, 7 लोगों की मौत

नई दिल्ली/श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने रविवार रात टनल वर्कर्स पर हमला कर दिया। आतंकियों ने अंधाधुन फायरिंग में छह श्रमिकों और एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। यह हमला मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सुरंग का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर पर हुआ। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने इस आतंकी हमले की निंदा की है।

जानकारी के अनुसार आतंकियों ने रात को लगभग 8.15 बजे ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की। घटना के समय मजदूर खाना खाने के लिए मेस के करीब पहुंचे थे। यह कैंप घने जंगलों के बीच था। मृतकों में मध्य कश्मीर के बडगाम के डॉ. शाहनवाज, पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह (30), बिहार के इंदर यादव (35), जम्मू के कठुआ के मोहन लाल (30) और जगतार सिंह (30), कश्मीर के फैयाज अहमद लोन (26) और जहूर अहमद लोन शामिल हैं। आतंकी हमले के बाद घायलों का जहां इलाज चल रहा है उसअस्पताल के आसपास सुरक्षा मजबूत कर दी गई है।

कश्मीर में इस साल हुए पांचवे टारगेटेड अटैक में कई अन्य लोग घायल हो गए। 16 अक्टूबर को सीएम उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नई गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से यह दूसरा हमला है। यह हमला इस साल कश्मीर में मौतों के मामले में भी सबसे बड़ा है। इससे पहले 9 जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी की गई थी। उस दिन सात तीर्थयात्री, ड्राइवर और कंडक्टर की मौत हो गई, जबकि 41 अन्य घायल हो गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। शाह ने लिखा कि आतंकियों को हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *