भाजयुमो के प्रदेश मंत्री समेत 200 लोगों पर केस

हल्द्वानी।  पुलिस ने छड़ायल गैस गोदाम रोड स्थित माड्यूलर किचन कारोबारी नूर मोहम्मद के घर में तोड़फोड़ व वाहन फूंकने का मामले में भाजयुमो के प्रदेश मंत्री विपिन पांडे समेत 200 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है, उनमें महिलाएं भी शामिल हैं।नूर मोहम्मद की पत्नी का आरोप है कि विपिन पांडे व गिरीश पांडे के नेतृत्व में उनके घर के बाहर 100-200 लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई। इसके बाद धार्मिक पाठ का आयोजन कर दुकान में तोड़फोड़ व वाहनों में आगजनी की गई।

रविवार को रेहाना ने पुलिस को बताया कि उनके पति नूर मोहम्मद की देवगंगा विहार छड़ायल नायक गैस गोदाम रोड पर माड्यूलर किचन की दुकान है। 26 सितंबर को उसके पति अपनी दुकान पर काम करने वाली महिला के घर किसी काम से गए थे।वहां रहने वाले लोगों ने इस पर आपत्ति प्रकट की और उनका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया गया। जिसे देख विपिन पांडे ने लोगों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उनके घर के सामने हनुमान चालीसा गायन के लिए एकत्र होने का आह्वान किया।

27 सितंबर को विपिन पांडे व गिरीश पांडे के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे से एक बजे के मध्य उनके घर व दुकान के बाहर 100-200 लोगों की भीड इकट्ठा हो गई। भीड़ ने उनकी दुकान के शटर का ताला तोड़कर अंदर शीशे के दरवाजे को तोड़कर शोरुम के अंदर तोड़फोड़ की। साथ ही घर के अंदर चाहरदीवारी में रखीं तीन बाइकों में आग लगा दी। घर में भी आग लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने किसी तरह बीच बचाव किया।

विपिन पांडे व उसके साथी जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। इन लोगों ने धार्मिक नारे लगा परिवार को जान से मारने की धमकियां दी। भय के कारण वह अपने बच्चों के साथ अपने घर नहीं जा पा रही है। यहां वहां पनाह लिए हुए हैं। ताकि उसकी जान को खतरा न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *