खिलाड़ियों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है कांग्रेस:CM धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में भाजपा सरकार ने बीते 10 वर्षों में हरियाणा के विकास को नई रफ्तार दी है। हरियाणा तेजी से विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हुआ है। 10 वर्षों की अवधि में भाजपा ने हरियाणा को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाते हुए सुशासन की ओर कदम बढ़ाए हैं।उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में कांगे्रस खिलाडिय़ों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जो हर समय खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते रहते हैं।

सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरियाणा के पंचकूला में भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चंद गुप्ता के समर्थन में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बीते वर्षों में हरियाणा की भाजपा सरकार ने गांव-गांव तक संचार सेवाओं को सुदृढ़ किया है। यहां एलिवेटेड रोड, फ्लाईओवर और अंडरपास का तेजी से निर्माण किया गया है।हरियाणा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे, दिल्ली-अमृतसर कटरा एक्सप्रेस वे, अंबाला-मंडी एक्सप्रेस कारीडोर, अमृतसर-भटिंडा-जामनगर एक्सप्रेस वे समेत कई एक्सप्रेस कारीडोर पर तेजी से कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में दो वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इससे राज्य में संपर्क और सुगम हुआ है। भाजपा सरकार ने बीते 10 वर्षों में सैकड़ों गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया है। प्रदेश के मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने के साथ ही 15 मेडिकल कालेज भी बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा में खेल नर्सरी का निर्माण किया है, जिसमें प्रतिभावान युवा खिलाडिय़ों को उनकी प्रतिभा के अनुकूल खेलों में आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रधानमंत्री स्वयं खिलाडिय़ों का लगातार प्रोत्साहन करते हैं। जब खिलाड़ी खेलने जाते हैं तो उनका मनोबल बढ़ाते हैं।

पदक जीतने पर हौसला अफजाई करते हैं और हारने पर भी उनका मनोबल बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2007 से लेकर 2014 तक हरियाणा को दल-दल में धकेलने का काम किया। उस दौर को कभी नहीं भुलाया जा सकता। अब कांग्रेस एक बार फिर प्रदेश को जातिवाद और भ्रष्टाचार के दल-दल में धकेलना चाहती है। उन्होंने सभी से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *