चोरी का नहीं रहेगा खतरा, न पार्किंग का टेंशन

उदय दिनमान डेस्कः ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक रोडस्टर (Ola Roadster) का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा किया है, जिसमें इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के अपडेटेड और रनिंग मॉडल को दिखाया गया है. कंपनी का दावा है कि यह उनके अब तक के सबसे बेहतरीन मॉडल्स में से एक है.

इस बाइक में 2.5 kWh क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, और इसमें 3.5 kWh, 4.5 kWh, और 6 kWh बैटरी विकल्प भी उपलब्ध हैं. यह बाइक सिर्फ 2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 126 किमी/घंटा है. ओला रोडस्टर में पावरफुल मोटर, लंबी बैटरी लाइफ, फास्ट चार्जिंग, 7-इंच स्मार्ट डिजिटल डिस्प्ले, एडवांस सस्पेंशन, स्मार्ट कनेक्टिविटी, और GPS नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं.

इलेक्ट्रिक होने के चलते इस बाइक को पारंपरिक इंजन वाली बाइकों की तुलना में कम मेंटेनेंस की जरूरत होती है. इसमें डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, और 7-इंच TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं. साथ ही, रोडस्टर में क्रूज कंट्रोल और सुरक्षा के लिए एंटी-थेफ्ट डिवाइस भी है. ब्रेकिंग सिस्टम के लिए बाइक में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इससे अलावा बाइक में पार्किंग सेंसर भी दिया गया है.

ओला रोडस्टर तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है: रोडस्टर एक्स, रोडस्टर, और रोडस्टर प्रो. इनमें से रोडस्टर मध्यम कीमत वाला वेरिएंट है, जिसकी 3.5 kWh बैटरी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत ₹1,04,999 से शुरू होती है. वहीं, 4.5 kWh वेरिएंट की कीमत ₹1,19,000 और 6 kWh वेरिएंट की कीमत ₹1,39,999 है. आप इसे 999 रुपये में बुक कर सकते हैं.

ओला इलेक्ट्रिक ने जानकारी दी है कि इस बाइक की डिलीवरी मार्च 2025 में शुरू होगी. रोडस्टर के ये विभिन्न वेरिएंट्स अलग-अलग राइडिंग जरूरतों और बजट के हिसाब से विकल्प प्रदान करते हैं, जो इसे एक प्रीमियम और उन्नत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाते हैं, खासकर उन राइडर्स के लिए जो पर्यावरण के प्रति जागरूक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *