लोक निर्माण विभाग के दो अधिशासी अभियंता निलंबित

देहरादून। शासन ने निर्माण कार्यों में लापरवाही के मामले में लोक निर्माण विभाग के दो अधिशासी अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। सचिव लोक निर्माण विभाग डा पंकज कुमार पांडेय ने विकासखंड बैजरो में तैनात अधिशासी अभियंता विवेका प्रसाद और श्रीनगर खंड में तैनात अधिशासी अभियंता तनुज कांबोज को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

बैजरो निर्माण खंड में तैनात अधिशासी अभियंता विवेका प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने उफरैंखाल-भतबो-गाडखर्क-भगवतीतैलया मोटर मार्ग के निर्माण कार्य के संबंध में प्रमुख सचिव वन विभाग के निर्देशों का अनुपालन नहीं किया। साथ ही उन्होंने वन भूमि हस्तांतरण संबंधी कार्यवाही में चार माह का विलंब करने के बावजूद वांछित आख्या वन विभाग को नहीं भेजी।ऐसे में शासन ने गंभीर लापरवाही व कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया। उन्हें विभागाध्यक्ष कार्यालय, देहरादून से संबद्ध किया गया है।

वहीं, श्रीनगर, राष्ट्रीय राजमार्ग खंड में तैनात अधिशासी अभियंता तनुज कांबोज पर आरोप है कि उन्होंने चारधाम परियोजना के अंतर्गत नरकोटा के समीप निर्माणाधीन आर्क ब्रिज का समुचित पर्यवेक्षण व अनुश्रवण नहीं किया। इस आर्क ब्रिज का टावर व स्तंभ क्षतिग्रस्त हो गया है।उन्हें कार्य के प्रति लापरवाही व कर्मचारी आचरण नियमावली के उल्लंघन के आरोप में निलंबित किया गया है। उन्हें निलंबन अवधि में मुख्य अभियंता कार्यालय, पौड़ी से संबद्ध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *