ज्वैलर्स के शोरूम में 5 करोड़ों की डकैती

हरिद्वार। बालाजी ज्वैलर्स में दिनदहाड़े पांच करोड़ की डकैती डालने वाले हथियारबंद सभी छह बदमाश कम उम्र के नौजवान बताए जा रहे हैं। उन्होंने बेखौफ अंदाज में पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया।छह की संख्या में बताए जा रहे यह सभी बदमाश स्कूटी और बाइक पर सवार होकर रानीपुर मोड़ चंद्राचार्य चौक बाजार के बाबा जी ज्वैलर्स शोरूम पर करीब सवा बजे पहुंचे। उन्होंने न तो अपने चेहरों पर नकाब लगाई हुई और न ही उन्होंने अपने वाहनों के नंबरों को छिपाने का कोई प्रयास किया था।

बताया जा रहा है कि इनमें चार बदमाश एक-एक कर शोरूम के अंदर गए। शोरूम मालिक अतुल गर्ग ने बताया और सीसीटीवी फुटेज में भी आया कि शोरूम में सबसे पहले दो बदमाश घुसे।इस दौरान उनके साथी बाहर ही रहे। उन्होंने शोरूम कर्मियों से सोने का कड़ा खरीदने की इच्छा जताते हुए से कड़ा दिखाने को कहा। कड़ा देखने के बाद वह दोनों एक ओर बैठ गए। इसी बीच बाहर खड़ा उनका एक ओर साथी शोरूम के अंदर आया और पिछले हिस्से में बने काउंटर की ओर चला गया।

इसी दौरान बदमाशों का एक अन्य साथी धड़धड़ाते हुए शोरूम में घुसा और घुसते ही उसने शोरूम के कैश काउंटर पर बैठे शोरूम मालिक अतुल गर्ग को अपशब्द कहते हुए उन पर गोली चला दी। अचानक हुए इस घटनाक्रम से शोरूम मालिक और शोरूम में सभी कर्मी भौचके रह गए, अभी वह कुछ समझ पाते कि पहले से शोरूम में मौजूद उनके साथियों ने पूरे शोरूम में मिर्ची स्प्रे कर दिया और चाकू निकाल लिया।

मिर्ची स्प्रे के कारण शोरूम में मौजूद सभी दहशत में आ गए। इस दौरान बदमाशों ने मिर्ची स्प्रे के प्रभाव से खुद को बचाने के लिए चेहरे पर रूमाल बांध लिया। इसके बाद बदमाशों ने शोरूम कर्मियों को डराते-धमकाते हुए उनसे शोरूम में रखे सोने के सभी जेवरात को साथ लाए पैकेट में भरवा लिया। जाते-जाते उन्होंने हथौड़े से शोरूम के शो केस के शीशों पर तोड़ते हुए उसमें रखी ज्वैलरी की समेट ली।

बताया गया कि गोली चलाने वाले बदमाश ने पूरे समय रिवाल्वर अपने हाथ में ही ले रखी थी, उसके अन्य साथियों ने हाथों में चाकू ले रखा था। लूटपाट के दौरान भी बदमाशों ने कोई उत्तेजना नहीं दिखाई और न ही किसी को चोटिल करने का कोई उपक्रम किया। उन्होंने भागते समय भी शोरूम कर्मियों पर मिर्ची स्प्रे किया। इसके बाद सभी बदमाश एक-एक कर आराम से शोरूम के बाहर निकले और स्कूटी और बाइक पर सवार हो भाग निकले।

बालाजी ज्वैलर्स शोरूम में पांच करोड़ की डकैती डालने के बाद भागने के लिए बदमाशों ने अलग-अलग रास्ता अपनाया। बताया जा रहा है कि बाइक सवार तीन बदमाश शोरूम के आगे विशाल आप्टिकल की गली से होते हुए आर्यनगर चौक की ओर तो भागे तो स्कूटी सवार उनके साथियों ने अलग रास्ता अपनाया। इन्हीं बाइक सवार तीन बदमाशों का पीछा व्यापारी नेता अनिल पुरी ने किया था। उन्होंने बताया कि वह उसी दौरान किसी काम ऋषिकुल मैदान की ओर से चंद्राचार्य चौक की तरफ आ रहे थे।

विशाल आप्टिल के पास उन्हें बालाजी ज्वैलर्स शोरूम के मैनेजर प्रणव खत्री ने उन्हें डकैती के बारे में ल्लिाते हुए जानकारी देकर भाग रहे बाइक सवार बदमाशों की जानकारी दी। इस पर वह अपनी स्कूटी से उनका पीछा करने लगे। बताया कि आर्यनगर चौके के पास बमशों ने उन्हें पीछा करते देख उन पर भी रिवाल्वर तान दी, खुद को बचाने के वह संभले कि इसी दौरान बदमाश उन्हें चकमा देकर ऊंचा पुल होते हुए ज्वालापुर की ओर भाग निकले।महिला सुरक्षा को बनाए और बताए जा रहे मिर्ची स्प्रे को बालाजी ज्वैलर्स शोरूम में डकैती डालने के कारगर हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। उन्होंने साथ बदमाश के शोरूम मालिक पर गोली चलाते ही पूरे शोरूम और कर्मियों पर एक साथ मिर्ची स्प्रे कर दिया।

अचानक हुए इस हमले से सभी सकते में आ गए और मिर्ची स्प्रे से होने वाली जलन से परेशान हो गए। अनहोनी की आशंका में विरोध को लेकर उनकी हिम्मत पस्त हो गई और मालिक अतुल गर्ग सहित सभी ने बदमाशों के सामने एक तरह से सरेंडर कर दिया। इससे बदमाशों का काम आसान हो गया और वह आराम से पांच करोड़ की डकैती को अंजाम दे भाग निकले।बालाजी ज्वैलर्स शोरूम से महज पांच सौ मीटर की दूरी सिथत चंद्राचौक चौक पर हर समय रहने वाली ज्वालापुर थाने की पुलिस पिकेट और पुलिस कर्मियों को घटना की जानकारी ही नहीं हो सकी। पुलिस कर्मी अगर सतर्क रहते तो भागते हुए बदमाशों को पकड़ा जा सकता था।

बदमाश विशाल आप्टिकल की गली से निकाल मॉडल कालोनी होते हुए प्रेमनगर आश्रम के सामने होते हुए आर्यनगर चौक की ओर भाग निकले। बदमाशों ने भागने के यह रास्ता चंद्राचौक की भीड़ से बचने के लिए अपनाया।बालाजी ज्वैलर्स शोरूम में करोड़ों की डकैती डालने वाले तीन बदमाशों ने भागते समय जिस बाइक का इ> ; तेमाल किया, नंबर हरियाणा का बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि नंबर के आधार पर बदमाशों के हरियाणा होने का शक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *