पाकिस्तान के पंजाब में पुलिस पर रॉकेट से हमला, 11 की मौत

लाहौर:पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को पुलिस टीम पर डकैतों ने रॉकेट से हमला किया। इस हमले में 11 पुलिसवालों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने इस हमले की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में यह हमला तब किया गया जब माचा प्वाइंट पर दो पुलिस मोबाइल वैन कीचड़ भरे रास्ते में फंस गईं थीं। जब तक वे वहां से निकल पाते उससे पहले ही डकैत (अपराधी) वहां पहुंच गए और उन पर रॉकेट से हमला कर दिया।

हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि उनमें से कुछ को बंधक बना लिया गया और बाकी घायल हो गए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

प्रवक्ता ने बताया कि घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घायलों को रहीम यार खान के शेख जायद अस्पताल में भर्ती कराया। पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने इस हमले का कड़ा संज्ञान लिया है। साथ ही आईजी पुलिस डॉ. उस्मान अनवर को मौके पर पहुंचकर बदमाशों द्वारा बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *