साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल होने से टल गया. बनारस से अहमदाबाद जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे कानपुर-भरतपुर रेल खंड में पटरी से उतर गए. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह घटना तब हुई जब ट्रेन कानपुर से झांसी के लिए रवाना हुई थी. सूचना पर रेलवे के जवान मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव के कार्य में जुट गए. घटना के बाद कई गाड़ियों के रूट बदल दिए गए हैं. रेल प्रशासन ने इमरजेंसी नंबर के साथ-साथ ट्रेनों के रूट की भी जानकारी दी है.

रेलवे ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन नंबर 19168 साबरमती एक्सप्रेस (बनारस से अहमदाबाद जाने वाली) का झांसी मंडल में आने वाले कानपुर-भीमसेन के गोविंदपुरी स्टेशन के पास तड़के सुबह 2:30 बजे बेपटरी हो गई. रेलवे ने बताया कि इसमें किसी भी प्रकार जान माल की कोई क्षति नहीं हुई है और ना ही किसी के घायल होने की सूचना है. वहीं, घटना के बाद ड्राइवर ने बताया कि अचानक बड़ा पत्थर इंजन से टकरा गया, जिसके कारण इंजन का कैटल गार्ड (आगे वाला हिस्सा) बुरी तरह से डैमेज हो गया.

रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के सभी इंतजाम किए हैं. यात्रियों को बस से कानपुर भेजा जा रहा है. वहीं, रेलवे के सीनियर दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए है. अधिकारी नियंत्रण कार्यालय से घटना का ब्यौरा ले रहे हैं. दुर्घटना स्थल पर रिलीफ ट्रेन पहुंचने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *