इजराइल पर रॉकेट से हमला, कई बच्चों सहित 11 की मौत

तेल अवीव: इजराइल नियंत्रित गोलन हाइट्स में शनिवार को अचानक एक रॉकेट से हमला किया गया। रॉकेट से हमला उस वक्त किया गया जब बच्चे एक जगह पर इकट्ठा होकर फुटबॉल खेल रहे थे। वहीं इस रॉकेट हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं। वहीं हमले के बाद कई अन्य लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। बता दें कि यह रॉकेट हमला दक्षिणी लेबनान पर इजराइली हवाई हमले में हिजबुल्ला समूह के तीन सदस्यों के मारे जाने के कुछ घंटों के बाद हुआ।

यह हमला, पिछले साल अक्टूबर में इजराइल और हिजबुल्ला समूह के बीच लड़ाई शुरू होने के बाद से किसी इजराइली क्षेत्र पर किया गया सबसे घातक हमला है, जिससे क्षेत्र में व्यापक संघर्ष की आशंका पैदा हो गई है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि वह जल्द से जल्द अमेरिका से स्वदेश लौट रहे हैं। इसके पहले लेबनानी आतंकवादी समूह के अनुसार, शनिवार को दक्षिणी लेबनान पर इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्ला के तीन सदस्य मारे गए।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि हिजबुल्ला को इस हमले के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, जो उसने अब तक नहीं चुकाई है। उनके कार्यालय ने शनिवार को इजरायली नियंत्रण वाले गोलान हाइट्स में एक फुटबॉल मैदान पर रॉकेट हमले के बाद कहा कि कम से कम 11 लोग मारे गए। हालांकि इजराइल इस हमले के लिए हिजबुल्ला को दोषी ठहरा रहा है, लेकिन हिजबुल्ला ने किसी भी भूमिका से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *