फाइव स्‍टार होटल में 6 विदेशी मेहमानों की मौत !

बैंकॉक :बैंकॉक घूमने गए 6 दोस्‍तों ने फाइव स्‍टार होटल में कमरा बुक किया. वहां ठहरे, लेकिन कुछ ही घंटों बाद उनकी मौत हो गई. पुल‍िस को समझ नहीं आ रहा था क‍ि आख‍िर इनकी मौत कैसे हुई? लेकिन ब्‍लड टेस्‍ट रिपोर्ट ने सभी छह लोगों की मौत का राज आख‍िरकार सामने आ गया. थाई पुल‍िस ने कहा, सभी लोगों की मौत शायद साइनाइड से हुई. इन्‍हीं में से एक शख्‍स ने शायद सबको जहर दिया था.

थाईलैंड की पुल‍िस ने कहा, इन लोगों ने जिन ग‍िलासों से पानी पीया, उसमें साइनाइड पाया गया. इनके पर‍िजनों से बातचीत करने पर पता चला क‍ि कर्ज को लेकर इनके बीच काफी विवाद था. मरने वालों में 6 वियतनाम के रहने वाले थे, जिनके पास अमेर‍िकी पासपोर्ट भी था. बैंकॉक के पुलिस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल थिति सांगसावांग ने मृतकों की पहचान दो वियतनामी अमेरिकियों और चार वियतनामी नागरिकों के रूप में की . मृतकों में तीन पुरुष और तीन महिलाएं थीं.

जांच टीम ने बताया क‍ि जब इन शवों को देखा गया तो इनके मुंह से झाग निकल रहा था. इनके ल‍िए बैंकॉक के मशहूर ग्रैंड हयात इरावन होटल में सात नाम से कई कमरे बुक क‍िए गए थे. इनमें से कुछ लोग उस कमरे से अलग मंज‍िल पर रह रहे थे, जहां वे मृत पाए गए. पुल‍िस ने कहा, अभी हम उस सातवें शख्‍स की तलाश कर रहे हैं, जिसके नाम से बुक‍िंंग की गई थी. जिस कमरे में शव मिले हैं, वहां रहने वाले लोगों ने मंगलवार को पहले ही चेक आउट कर लिया था और उनका सामान पहले ही पैक कर दिया गया था.

चेकआउट की जानकारी मिलने के बाद दोपहर में जब साफ सफाई करने मह‍िला कर्मी पहुंची, तो देखा क‍ि कमरा अंदर से बंद था. पहले से जो खाना ऑर्डर क‍िया गया था, वह यूं ही पड़ा हुआ था. उसे क‍िसी ने छुआ तक नहीं था. हालांकि, ड्रिंक्‍स पी ली गई थीं. घटना की जानकारी मिलने के बाद थाईलैंड के प्रधानमंत्री खुद मौके पर पहुंचे थे. बाद में उन्‍होंने कहा था क‍ि कमरे में कोई लूटपाट नहीं हुई. न ही क‍िसी के साथ कोई मारपीट हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *