राफा में 900 आतंकी ढेर

यरूशलम :इस्राइल ने गाजा के दक्षिणी क्षेत्र राफा में मई में जमीनी हमले की शुरुआत की थी, जिसमें अबतक 900 आतंकियों की मौत हो चुकी है। इस्राइल के सैन्य प्रमुख हर्जी हलेवी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने मंगलवार को बताया कि हताहतों में एक बटालियन कमांडर, कई कंपनी कमांडर और कई सारे ऑपरेटिव भी शामिल हैं। हलेवी ने आगे कहा कि राफा में आक्रमण कुछ हफ्तों में पूरा हो जाएगा।

हर्जी हलेवी ने कहा, “अब प्रयास राफा के बुनियादी ढांचों को नष्ट करना है, जिसमें थोड़ा समय लगेगा। उन्होंने आगे कहा, यह अभियान लंबा है, क्योंकि हम राफा को बुनियादी ढांचों के साथ नहीं छोड़ना चाहते हैं।” इस्राइल के जमीनी हमले की शुरुआत से पहले राफा उन स्थानों में से एक था, जहां बमबारी से बचने के लिए फलस्तीनियों ने शरण ली थी। राफा में करीब 1.4 मिलियन फलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी।

बता दें कि पिछले साल अक्तूबर से जारी इस्राइल-हमास संघर्ष को आठ महीने हो चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा। सात अक्तूबर की सुबह हमास द्वारा करीब 5000 रॉकेट इस्राइली शहरों पर दागे गए थे. जिसके बाद से दोनों पक्षों में युद्ध जारी है। इस्राइल ने इस हमले को आंतकी हमला करार दिया है।

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कमस खाई है कि वह जब तक हमास को पूर्ण रूप से खत्म नहीं कर देते, तब तक वे युद्ध विराम नहीं करेंगे। हमास के इस हमले के बाद से इस्राइली सेना लगातार गाजा पर हमले कर रहे हैं। इस हमले में अबतक करीब 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *