देहरादून-नैनीताल समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून के दस्तक देने के साथ ही ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा का सिलसिला जारी है। पहाड़ से मैदान तक हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा रही है। खासकर कुमाऊं में कई क्षेत्र भारी वर्षा हो रही है। शुक्रवार को मानसून ने पूरे उत्तराखंड को कवर कर लिया। इसके साथ ही अगले कुछ दिन प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं।

आज मौसम विभाग ने देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में भी गरज-चमक के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने और कुछ स्थानों पर वर्षा के तीव्र दौर होने की आशंका है।

शुक्रवार को दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह से बादल मंडराते रहे, कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होती रही। पहाड़ों में भी कहीं-कहीं मध्यम से तीव्र वर्षा भी होती रही। कुमाऊं के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है। अगले पांच दिन वर्षा का सिलसिला और तेज होने की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज देहरादून, नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें के दौर होने की आशंका है। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *