मुठभेड़ में आठ नक्‍सली ढेर

नारायणपुर। छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। इसी क्रम में नारायणपुर से सुरक्षा बल को बड़ी सफलता मिली है। अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में शनिवार सुबह सुरक्षा बल और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में जवानों ने आठ नक्‍सलियों को मार गिराया। हालांकि मुठभेड़ के दौरान एक जवान बलिदान और दो जवान घायल हुए है। एएसपी रॉबिंसन गुरिया ने पुष्टि कर दी है।

नारायणपुर जिले में नक्‍सली मुठभेड़ को लेकर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर जानकारी साझा की है। साथ ही मुठभेड़ में एसटीएफ जवान के बलिदान पर दुख व्‍यक्‍त किया। मुख्‍यमंत्री ने कहा, ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति की कामना करता हूं। सीएम साय ने मुठभेड़ में घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाने की बात कही और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मुख्‍यमंत्री साय ने पोस्‍ट में आगे लिखा कि नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर व दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, एसटीएफ व आइटीबीपी 53वीं वाहिनी बल की ओर से सम्मिलित अभियान चलाया जा रहा है। इसमें एक हजार जवान शामिल है। विगत दो दिन से रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है।

नारायणपुर के अबूझमाड़ में 12 जून से नक्‍सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत डीआरजी, एसटीएफ व आइटीबीपी की संयुक्‍त टीम अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को भी नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में सुरक्षा बल और नक्सलियों के मध्य मुठभेड़ चल रही है। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर व दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, एसटीएफ व आइटीबीपी 53वीं वाहिनी बल की ओर से सम्मिलित अभियान चलाया जा रहा है। विगत दो दिन से कई बार रूक-रूक कर मुठभेड़ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *