G-7 में विश्व नेताओं पर छाया PM मोदी का जादू

इटलीः रिकॉर्ड तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर इटली गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जी-7 शिखर सम्मेलन में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए विश्व नेताओं में गजब की बेचैनी देखी गई।

हालत यह हो गई कि हर कोई पीएम मोदी को एक सेलिब्रिटी के तौर पर देख रहा था। ज्यादातर विश्व नेता पीएम मोदी से मिलने को बेताब रहे। किसी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी खींची तो कोई गले मिलने लगा। बाद में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी पीएम मोदी के साथ खास सेल्फी ली। उन्होंने इसका एक शॉर्ट वीडियो भी बनाया और अपने एक्स एकाउंट पर शेयर किया।

जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर जॉर्जिया मेलोनी ने मोदी को तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने पीएम मोदी के साथ बनाए वीडियो को अपने एक्स एकाउंट पर शेयर करते लिखा- ” हाई फ्रेंड्स, मोलीडी। वह वीडियो में हंसकर -“हेलो फ्रॉम द मेलोडी टीम” भी कहते हुए दिख रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी इस वीडियो में हंसते दिख रहे हैं।

यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहियान ने भी जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से गर्मजोशी के साथ मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को गले लगा लिया। इसके बाद उन्होंने उनका हालचाल पूछा और तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी जी7 में पीएम मोदी को ढूंढ़ते नजर आए। मोदी के दिखते ही बाइडेन उनसे गले मिलने लगे। इसके बाद दोनों नेताओं ने साथ में कई तस्वीरें खिंचवाई। इसी तरह पोप फ्रांसिस ने भी पीएम मोदी को गले लगा दिया। विश्व के अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी के साथ गर्मजोशी से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। ज्यादातर सभी नेताओं में पीएम मोदी से मिलने के लिए जबरदस्त क्रेज देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *