रियासी और कठुआ के बाद अब डोडा में आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर :जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और हमला किया है. आतंकियों ने इस बार मंगलवार (11 जून 2024) को डोडा जिले में सेना के अस्थायी संचालन बेस (टीओबी) पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हुआ है.

हमले के बाद पुलिस और आतंकवादियों के बीच डोडा के छत्रकला में शुरू हुए एनकाउंटर में 6 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है. जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने इस हमले को लेकर कहा, “गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है. ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं.” बता दें कि रियासी और कठुआ के बाद जम्मू क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में यह तीसरा आतंकी हमला है.

डोडा जिले में यह आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक घर पर आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार रात से जम्मू डिविजन के अलग-अलग जिलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच दो एनकाउंटर हुए हैं. एक एनकाउंटर जम्मू के सांबा जिले के हीरानगर के सवाल इलाके में मंगलवार रात हुआ, जहां सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है. यहां फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान भी जख्मी हुआ.

वही, दूसरा एनकाउंटर जम्मू के डोडा जिले के छत्रकला इलाके में चल रहा है. छत्रकला इलाके में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के एक अस्थायी बेस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद वहां एनकाउंटर शुरू हुआ. बीते तीन दिनों में जम्मू में तीन एनकाउंटर हो चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक जम्मू के कठुआ जिले के हीरानगर इलाके के सैदा गांव में सोमवार शाम करीब 7:55 मिनट पर दो से चार हथियार बंद आतंकी देखें गए थे. दो आतंकियों ने सौदा गांव में एक घर का दरवाजा खटखटाया और उस घर में महिला से पानी मांगा. महिला ने पानी देने से इनकार किया तो दोनों आतंकवादी इस महिला के बगल में रहने वाले ओमकार के घर के गेट पर गए. यहां पहुंचते ही दरवाजे पर फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में ओंकार की बाजू पर गोली लगी.

आतंकियों ने वहां से बाइक पर सवार होकर जा रहे एक दंपत्ति को भी निशाना बनाना चाहा, लेकिन वे बाल-बाल बच गए. आतंकियों ने 15 से 20 राउंड फायरिंग की. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के गांव वालों ने सुरक्षा बलों को सूचना दी. जिसके बाद यहां पुलिस और सुरक्षा बल पहुंची. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस हमले को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं.

मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं जो मौके पर हैं. जिस घर पर हमला हुआ था उसके मालिक से भी फोन पर बात की है. आतंकवादियों की तलाश में अभियान चल रहा है. अब तक एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *