’ब्रह्माकुमारीज ने किया समाज सेवीयों का सम्मान’

’मुश्किल समय में ब्रह्मा कुमारीज में जाकर शक्ति मिली अमरदेई   शाह’
 ’ब्रह्मा कुमारीज के हर व्यक्ति सच्चा समाजसेवी है भारत सिंह चैधरी’
’रुद्रप्रयाग पहुंचा मूल्य निष्ट सेवा द्वारा स्वर्णिम समाज की पुनर्स्थापना अभियान’
रुद्रप्रयाग :प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय  के समाज सेवा प्रभाग के अभियान  का रुद्रप्रयाग में पहुंचने पर किए गए कई कार्यक्रम। इन कार्यक्रमों में पूरे प्रदेश में निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले सच्चे समाज सेवियों को ब्रह्माकुमारी ने सम्मान किया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री भरत सिंह चैधरी जी ने कहा कि सच्चा समाजसेवी वही है जिसके मन में मनुष्यों, पशु ,प्रकृति के लिए सदा कल्याण की भावना हो वह परमात्मा से कभी अपने लिए नहीं मांगता अपितु पूरे विश्व की कल्याण की कामना करता है और यह  लक्षण उन्हें ब्रह्माकुमारी के भाई बहनों में दिखाई देते हैं।

जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अमरदेई  शाह ने कहा कि जब उनके जीवन में कुछ समय पहले मुश्किल समय आया तो उन्हें ब्रह्माकुमारीज के दिव्य ज्ञान का सहारा मिला स उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारी की 50000 बहने का जीवन धन्य है जिन्होंने समाज की सेवा के लिए अपना तन मन धन सब कुछ समर्पण कर दिया है।  कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्रोफेसर ई वी स्वामीनाथन अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर ने कहा    कि वह  उन्होंने इंजीनियरिंग एमबीए पीएचडी की डिग्रियां ली है किंतु अच्छा मानव बनने के लिए उन्होंने राजयोग की शिक्षा ली जिसके कारण वह आज देश-विदेश में विभिन्न संस्थाओं,कॉलेज में जाकर निशुल्क जीवन को तनाव मुक्त बनाने की  की शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

कार्यक्रम में आज श्री चंद्र मोहन सेमवाल जी संयोजक जिला महामंत्री उद्योग व्यापार मंडल रुद्रप्रयाग, श्री नरेंद्र सिंह चैधरी जी वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता रुद्रप्रयाग, श्री धीर सिंह बिष्ट जी प्रदेश सचिव, श्री कृपाल सिंह पवार जी जिला प्रभारी पतंजलि, श्री चंद्र सिंह नेगी जी पर्यावरण संरक्षक रुद्रप्रयाग, श्री विजय कप्रवान जी प्रदेश कार्य समिति सदस्य, श्री हरि सिंह पवार जी योग शिक्षक पतंजलि को उनकी समाज सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमार अविनाश भाई जी के द्वारा नवरात्रों के उपलक्ष में देवियों के गीतों के द्वारा सभी का मनोरंजन किया मंच का संचालन ब्रह्माकुमारीज के क्षेत्रीय निदेशक राजयोगी ब्रह्माकुमार मेहर चंद जी के द्वारा किया गया ।

इसी कार्यक्रम के साथ आज रुद्रप्रयाग के राजकीय महाविद्यालय एवं अगस्तमुनि के श्री अनुसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय  में भी नशा मुक्त भारत अभियान के तहत प्रोफेसर  स्वामीनाथन एवं प्रोफेसर  गिरीश द्वारा मन की एकाग्रता के लिए विद्यार्थियों को तन की और मन की एक्सरसाइज से अवगत कराया एवं सभी को व्यसन मुक्त रहने की शपथ करवाई गई। इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी उषा ब्रह्माकुमार वीरेंद्र , ब्रह्माकुमार प्रकाश, ब्रह्मा कुमार विनोद  मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *