दुनिया देखकर लौटा शख्‍स !

उदय दिनमान डेस्कः हर शख्‍स की ख्‍वाह‍िश होती है कि वह अपना भव‍िष्‍य ही जान ले. आगे के वर्षों में उसके साथ क्‍या घटित होने वाला है, इसकी जानकारी उसे पहले ही मिल जाए ताकि दिक्‍कतों से निपटने की वह तैयारी कर ले. ज्‍योत‍िष ने कई बार इसे साबित भी किया है.

लोगों को वर्षों ही नहीं, सद‍ियों पुरानी और आगे की जानकारी दी है. लेकिन वैज्ञानिक नहीं मानते. हालांकि, अब एक शख्‍स ने दावा किया है वह 4 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा है. बताया कि उस समय धरती कैसी दिखेगी. लेकिन एक बात जो उसने बताई, उसे जानकर लोग हैरान हैं. उसने जो सबूत पेश किए हैं वह बेहद डरावने हैं.

डेली स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक, जेवियर (Javier) नाम के इस टाइम ट्रैवलर ने 2027 में दुनिया कैसी होगी, उसकी बेहद खौफनाक और डरावनी तस्‍वीर पेश की है. कहा कि वह पहला शख्‍स है जो 6 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा है. उसने देखा कि धरती पर और कोई नहीं है. सिर्फ बड़ी-बड़ी इमारतें हैं.

वह कई जगहों पर गया, जैसे रोम, इटली में कोलोसियम जहां आमतौर पर पर्यटकों की भीड़ रहती है, वहां कोई नजर नहीं आता. वह दुनिया में बचा हुआ एकमात्र व्यक्ति था. जेवियर ने इन जगहों के वीडियोज भी बनाए और सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. पहली बार यह शख्‍स 2021 में सामने आया था और तब भी कुछ ऐसे ही दावे किए थे.

टिकटॉक पर शेयर 21 सेकेंड के वीडियो में जेवियर ने एक बिल्डिंग से नीचे का नजारा दिखाया. इसे एक छत से रिकॉर्ड किया गया था. चारों ओर गगनचुंबी इमारतें नजर आ रही थीं. और बिल्‍कुल खाली चौराहा. लोगों का नामोनिशान नहीं था. कुछ वाहन खड़े नजर आ रहे थे. लेकिन इंसान बिल्‍कुल भी दिखाई नहीं दे रहे थे. वीडियो के कैप्‍शन में शख्‍स ने लिखा, मेरा नाम जेवियर है और मैं दुनिया में अकेला हूं.

जेवियर ने बताया कि उस वक्‍त वह अंतिम जीवित मानव नजर आ रहा था. जब लोगों ने उसके दावों पर सवाल उठाए तो जेवियर ने टिकटॉक पर एक वीडियो साझा करके टिप्पणी का जवाब दिया. इस क्‍ल‍िप में वह अपनी घड़ी के साथ एक खाली सड़क को देखता हुआ नजर आ रहा है. गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी थीं और कोई ट्रैफ‍िक नजर नहीं आ रहा था. शहर पूरी तरह से खाली लग रहा था क्योंकि आसपास कोई नहीं था. एक भी पैदल यात्री भी नहीं. जबकि उस समय शाम के सिर्फ 8.09 बज रहे थे. रोम में वह बिल्‍कुल दिन के समय घूम रहा था लेकिन वहां कोई नजर नहीं आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *