तोता घाटी में भूस्खलन से ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पूरी तरह बंद

ऋषिकेश: उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच भूस्खलन लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। भूस्खलन से हाईवे लगातार बंद हो रहे हैं। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर भी भूस्खलन का दौर जारी है।

बीते कई दिनों से भूस्खलन व मलबे के चलते राजमार्ग बंद होने का सिलसिला बना हुआ है। इसी क्रम में अब तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

टिहरी जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित के अनुसार, तोता घाटी में पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन के कारण एनएच-58 ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद कर दिया गया है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर तोता घाटी के पास भूस्खलन के कारण मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके बाद ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, तोता घाटी के समीप देर रात भारी मात्रा में बोल्डर मार्ग पर आ गए हैं, जिससे पूरा मार्ग बंद हो गया है। यहां पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। मार्ग बंद होने के कारण ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को वाया खाड़ी, गजा, देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर भेजे जा रहा है।

वहीं श्रीनगर से आने वाले वाहनों को भी इस मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। भारी वाहनों को तपोवन तथा भद्रकाली में रोका जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अभी इस मार्ग को खोलने में 4 से 5 घंटे का समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *