महिला की हत्या कर कूड़े के ढेर में फेंका शव

देहरादून: हाथीबड़कला क्षेत्र में एक महिला की हत्या कर खून से लथपथ शव कूड़े के ढ़ेर में फेंक दिया गया। घटना कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के सरकारी आवास के निकट हुई। महिला के सिर पर वार करके उसकी हत्या की गई है। पुलिस को आशंका है कि संभवत: दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई। महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने घटनास्थल के निकट स्थित सार्वजनिक शौचालय के एक कर्मचारी को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। धारा चौकी प्रभारी आशीष रावत की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि सोमवार सुबह सूचना मिली कि हाथीबड़कला में एक महिला का शव कूड़े के ढेर में पड़ा हुआ है। शहर कोतवाल राकेश गुसांई और डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेश शाह तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।उन्होंने बताया कि महिला के सिर पर चोट के निशान थे और कान से खून निकल रहा था। डाॅग स्क्वाइड व फारेंसिक की टीम ने घटनास्थल की जांच की। महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। शव को कोरोनेशन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। मंगलवार को मृतका का पोस्टमार्टम होगा, जिसके बाद हत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि महिला बेसहारा थी और क्षेत्र में ही घूमती रहती थी। आशंका है कि रात में दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने घटनास्थल के पास ही एक सार्वजनिक शौचालय के कर्मचारी राजेश निवासी बाडीगार्ड राजपुर को हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ में उसने रात को शराब पीने के बाद हत्या की बात स्वीकार की है। वहीं, पुलिस दुष्कर्म की आशंका को लेकर मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराएगी।

महिला को क्षेत्र में घूमते हुए कई बार देखा गया, लेकिन महिला कहां से आती है और कहां जाती है, इसके बारे में अब तक किसी को पता नहीं है। पुलिस दिनभर उसकी पहचान करने में जुटी रही, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई। डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेश शाह ने बताया कि मृतक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।ईटीबीपी से सेवानिवृत्त डीआईजी अपने घर में सोमवार को मृत पाए गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शव स्वजनों के सुपुर्द किया गया।

शहर कोतवाल राकेश गुसांई ने बताया कि आनंद चौक, तिलक रोड के पास स्थित घर में आईटीबीपी के रिटायर डीआईजी विनय भारती (66) रहते थे। घर के कमरे में उनका शव मिला। शव का पोस्टमार्टम कराया। इस दौरान मौत की वजह साफ नहीं हो पाई। डाॅक्टरों ने शव का विसरा की जांच के लिए सुरक्षित रखवाया है। संभावना जताई जा रही है कि हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *